Nanu

देखने तो बहुचर्चित फिल्म बियांड द क्लाउड्स गया था, लेकिन दर्शक नहीं आने से, शो कैंसल हो गया। टिकिट लेकर नानू की जानू देखने बैठा। दिमाग का फालूदा बना दिया सालो ने। बेदिमाग लोगों ने फिल्म बनाई है और सपना चौधरी फूहड़ है।

Octomber-1

कठुआ और उन्नाव जैसी वीभत्स घटनाओं के बीच संवेदनशीलता का यह अंदाज पर्दे पर देखना सुखद है। लगता है कि संवेदनाएं अब केवल सिनेमा के पर्दे पर ही बची हैं। खलनायक की भूमिका इस फिल्म में है ही नहीं। वे असली जिंदगी में वे आ गए हैं। यह फिल्म केवल गंभीर और संवेदनशील दर्शकों के लिए ही है। फिल्म देखने के बाद एकदम अंत में यह बात समझ में आती है कि इसका नाम अक्टूबर क्यों रखा गया? इसका नाम हरसिंगार होता तो शायद बेहतर होता।

Read more...

Blackmail-3

इरफान खान ने अपनी गंभीर बीमारी की सूचना ट्विटर पर देते हुए बेबाकी से लिखा था कि उनकी बीमारी के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए उनकी फिल्म न देखी जाए। ब्लैकमेल में गजब की एक्टिंग की है बंदे ने। यह बात और है कि कहानी दिमाग का दही बना देती है। लगता है कि आप गोलमाल टाइप कोई फिल्म देख रहे हैं, जिसमें सस्पेंस को कॉमेडी बना दिया गया है।

Read more...

Hichki-1

यशराज खेमा अपनी बहू रानी मुखर्जी को लेकर फिल्म के साथ न्याय नहीं कर पाया। 4 साल पहले एक्शन फिल्म मर्दानी में रानी मुखर्जी ने वापसी की कोशिश की थी, लेकिन आज भी रानी के 2005 में आई ब्लैक फिल्म में शानदार अभिनय का लोहा माना जाता है। ब्लैक में वे अमिताभ बच्चन के साथ आई थी और एक दृष्टिबाधित युवती की भूमिका में थी। तब अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी नहीं हुई थी और यह चर्चा थी कि बंगाली परिवार की होने के कारण जया भादुड़ी बच्चन रानी को अपनी बहू बनाना चाहती थी। बेहतर विकल्प के कारण अभिषेक ने पाला बदल लिया और आदित्य चोपड़ा ने तलाक लेकर रानी मुखर्जी से शादी कर ली। यह भूमिका इसलिए जरूरी है कि आप हिचकी की पृष्ठभूमि समझ पाएं।

Read more...

Baaghi-2-6

दो साल पहले आई बागी फिल्म का यह सीक्वल एक्शन दृश्यों के लिए ही बनाया गया है। कहानी में भरपूर ट्विस्ट भी है और सस्पेंस भी। दर्शक पूरे समय कुर्सी से चिपक कर बैठा रहता है और हैरतअंगेज एक्शन दृश्य देखते हुए हॉलीवुड की रेंबो फिल्म को याद करता है। सिर्फ एक्शन से काम नहीं चलता, इसलिए दूसरे मसाले भी डाल दिए गए, जिसमें प्रमुख है माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया तेजाब फिल्म का सुपरहिट गाना ‘एक-दो-तीन’ का रिमिक्स जैकलिन फर्नांडीस पर फिल्माया गया है, लेकिन दर्शक यही कहते रहे कि माधुरी तो माधुरी है।

Read more...

Raid-2

बॉलीवुड के जाने-माने फाइट डायरेक्टर के बेटे अजय देवगन को मालूम है कि उन्हें कैसी फिल्में करनी है। चॉकलेटी हीरो का रोल तो वे कर नहीं सकते और आमिर खान जैसी अभिनय की प्रतिभा उनमें है नहीं। उन्होंने इसका बढ़िया तोड़ निकाला है और एक्शन तथा कॉमेडी की फिल्मों पर ध्यान दिया है। सिंघम और गोलमाल सीरिज की उनकी फिल्में हिट रही है। दृश्यम भी कुछ ऐसी ही थी और अब आई है रेड। रेड एक पीरियल टाइम थ्रिलर है, जो उत्तरप्रदेश के कुख्यात नेता और व्यवसायी के यहां छापे डालने को लेकर है। पूरी फिल्म की कहानी मुख्यत: 3-4 दिनों की ही है।

Read more...

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com