Bookmark and Share

movie4

2015 में कई बड़े-बड़े कलाकारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूल चाटती रही। कई निर्माता-निर्देशकों के मुगालते दूर हो गए। कई स्टार टूट कर जमीन पर आ गए। अक्षय कुमार की दो-दो फिल्में सिंग इज ब्लिंग और ब्रदर्स फ्लॉप रहीसैफ अली खान की फैंटम को किसी ने नहीं पूछा। इमरान हाशमी की मिस्टर एक्स और हमारी अधूरी कहानी फ्लॉप रही। रणवीर कपूर की लगातार तीसरी फिल्म फ्लॉप रही। शाहिद कपूर की शानदार, ऐश्वर्या राय की जज्बा, अभिषेक बच्चन की ऑल इज वेल, अनिल कपूर, प्रियंका चौपड़ा, अनुष्का शर्मा की दिल धड़कने दो और बॉम्बे वेल्वेट, रॉय, शमिताभ, तेवर जैैसी बड़े बजट की फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर पानी नहीं मांगा। छोटे बजट की कई फिल्में तो कब आई और कब चली गई, पता ही नहीं चला। शाहरूख खान की दिलवाले ने भले ही अलग-अलग स्त्रोतों से कमाई कर ली हो, लेकिन फिल्म वैसा व्यवसाय नहीं कर पाई, जिसकी आशा थी। बाहुबली ने दक्षिण की फिल्म होते हुए भी अच्छा बिजनेस किया, लेकिन बॉलीवुड में बनने वाली पीके और धूम-3 का रिकार्ड 2015 मेंं नहीं टूटा।

movie3

2016 में भी फिल्म निर्माताओंं डरे हुए हैं। इस साल शाहरुख खान की तीन फिल्में आ रही हैं- रईस, फैन और गौरी शिंदे की अनाम फिल्म। गौरी शिंदे की फिल्म में वे आलिया भट्ट के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। फैन में शाहरुख खान डबल रोल में रहे है। जिसका एक किरदार सुपर स्टार शाहरुख खान है और दूसरा किरदार उनका फैन। यह फैन अपने आप को शाहरुख खान का डुप्लीकेट समझता है। पता नहीं दो-दो शाहरुख खान को लोग झेल पाएंगे या नहीं। शाहरुख खान रईस में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ ही पाकिस्तानी हिरोइन माहिरा खान के साथ आ रहे है। उन्हें भरोसा है कि पाकिस्तान और दूसरे देशों में फिल्म अच्छा व्यवसाय करेगी और भारत में भी ठीक-ठाक पैसा कमा लेगी।

कैटरीना कैफ, आदित्य राय कपूर के साथ फिल्म फितूर में आ रही है। कैटरीना कैफ की ही एक और फिल्म बार-बार देखो 2016 में आएगी। सिद्धार्थ मल्होत्रा इस फिल्म में हीरो है और ये एक रोमांटिक फिल्म होगी। आलिया भट्ट फवाद खान के साथ कपूर एंड संस सिन्स 1921 में आ रही है। करीना कपूर और आलिया भट्ट शाहिद कपूर की फिल्म उड़ता पंजाब में आएंगी। इस फिल्म में पंजाब में बढ़ते नशे को दिखाया गया है। विशाल भारद्वाज इस साल रंगून रिलीज करेंगे। इसमें कंगना रनौत के साथ शाहिद कपूर और सैफ अली खान होंगे। दूसरे विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि में बनने वाली यह फिल्म कितने चलेगी, यह तो वक्त ही बताएगा।

movie2

बजरंगी भाईजान के कामयाबी के बाद अब सलमान खान अली अब्बास जफर की फिल्म सुल्तान में नजर आएंगे। यह फिल्म कुश्ती पर आधारित है। कुश्ती पर ही आमिर खान की दंगल आ रही है। दंगल हरियाणा के मशहूर पहलवान महावीर फोगट के जीवन पर आधारित है। वे एक ऐसे पहलवान थे, जिन्होंने अपनी बेटी गीता और बबीता फोगट को कॉमनवेल्थ खेलों के लिए ट्रेनिंग देने के लिए कुश्ती तक छोड़ दी थी।

प्रकाश झा 2016 में जय गंगाजल लेकर आ रहे है। प्रियंका चोपड़ा के साथ वे खुद भी उसमें एक्टिंग कर रहे है। यह फिल्म किसानों की आत्महत्या और उस पर होने वाली राजनीति विषय पर है। जिसमें पुलिस, नेता और समाज के महत्वपूर्ण वर्ग के लोगों की गतिविधियां शामिल है। ईराक और कुवेत युद्ध की पृष्ठभूमि पर अक्षय कुमार निमृत कौर के साथ एयरलिफ्ट में आ रहे है।

movie1

आशुतोष गोवारीकर के निर्देशन में ऋतिक रोशन मोहेनजो दरो में आ रहे है। सिन्धु घाटी की सभ्यता की पृष्ठभूमि में यह फिल्म बन रही है। रणवीर सिंह बेफिक्रे में कॉमेडी करते नजर आएंगे और ऐश्वर्या राय बच्चन, रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ ए दिल है मुश्किल फिल्म में काम करेंगी। करण जौहर की इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान भी होंगे। इसे 1977 में आई फिल्म दूसरा आदमी की रिमैक बताया जा रहा है।

2015 में सोनम कपूर की किस्मत अच्छी रही कि उन्होंने प्रेम रतन धन पायो में महत्वपूर्ण भूमिका झटक ली। 2016 में भी उनके खाते में एक महत्वपूर्ण फिल्म है, जो एयरहोस्टेज नीरजा भनोत के जीवन पर आधारित है। 1986 में नीरजा भनोत ने पेनएम एयर लाइन्स की फ्लाइट में सैकड़ों यात्रियों को आतंकियों से बचाया था और मौत की शिकार हुई थी। उन्हें बहादुरी का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भी मिला था। सोनम कपूर को नीरजा फिल्म में नीरजा का रोल मिला है और शबाना आजमी इस फिल्म में सोनम की मां का रोल करेंगी।

द्या बालन अमिताभ बच्चन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ रहस्य रोमांच से भरी फिल्म ‘3’ में आएंगी। रिभु दास गुप्ता इसके निर्देशक है। अमिताभ बच्चन फरहान अख्तर, जॉन अब्राहम और अदिति राव हैदरी के साथ वजीर में आ रहे है। यह फिल्म एटीएस अधिकारी के ऊपर आधारित है। ऐश्वर्या राय बच्चन सरबजीत फिल्म में आ रही है। यह भी एक बॉयोपिक फिल्म है, जिसमें रणदीप हुडा सरबजीत के रोल में है और उनकी बहन दलबीर के रोल में है ऐश्वर्या। ऐश्वर्या की भूमिका इसमें इसलिए महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि सरबजीत पाकिस्तान की जेल में नजरबंद रहते है और पूरी लड़ाई ऐश्वर्या को ही लड़ने पड़ती है। अनुराग बसु एक संगीतमय फिल्म लेकर आ रहे है, जिसमें एक जासूस अपने गुमशुदा बाप की खोज में जुटा रहता है। जग्गा जासूस नाम की यह फिल्म रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की जोड़ी के लिए महत्वपूर्ण फिल्म होगी।

पा फिल्म बनाने वाले आर. बाल्की इस बार एक फिल्म लेकर आ रहे है, जिसका नाम है- की एंड का। करीना कपूर और अर्जुन कपूर इस फिल्म में है। यह फिल्म दिलचस्प इसलिए होगी कि इसमें करीना कपूर नौकरीपेशा महिला है और अर्जुन कपूर उनके हाउस हस्बैंड। फरहान अख्तर रॉक ऑन-2 लेकर आएंंगे, इसमें श्रद्धा कपूर और प्राची देसाई भी काम कर रहे है। सुशांत सिंह धोनी बनकर आएंगे और कियारा आडवाणी साक्षी धोनी के रोल में। रोहित धवन के निर्देशन में बनने वाली इस एक्शन पैक्ड फिल्म ढिशुंम और अक्षय कुमार की हाउसफुल-3 भी 2016 में आएगी। हाउसफुल में इस बार अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीस, रितेश देशमुख, लीसा हेडन, अभिषेक बच्चन, नरगिस फाखरी और कई अन्य कलाकार भी होंगे।

2016 में दंगल, नीरजा, धोनी और सरबजीत बॉयोपिक के साथ ही खेल से जुड़ी फिल्में भी होंगी। ऐश्वर्या राय 6 फिल्मों में काम कर रही है। जिनमें से दो फिल्में इस साल रिलीज होने वाली है। आशुतोष गोवारीकर भी इस साल क्या लेकर आएंगे यह देखने वाली बात होगी।

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com