web-16-7-18

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने टाइप किया है कि वह एक हफ्ते का सफाई अभियान चलाएगा। इसकी शुरूआत हो गई है। ट्विटर ने तय किया है कि उसकी साइट पर स्पैम, ट्रॉलिंग और दूसरी गतिविधियों की संख्या बढ़ गई है। फर्जी अकाउंट भी बढ़ते जा रहे है, जो केवल संख्या बढ़ाने के काम आते है। ट्विटर पर वैसे तो रोज करोड़ों लोग लॉगइन करते हैं, लेकिन ऐसे लोग भी है, जो महीने में एक बार भी ट्विटर अकाउंट नहीं देखते। कंपनी ने तय किया है कि ऐसे अकाउंट्स बंद कर दिए जाए। कंपनी के अनुसार इस तरह के अकाउंट की संख्या करीब 6 प्रतिशत है और इन अकाउंट को बंद करने से कई लोग प्रभावित हो सकते है। अभी यह अभियान और चलेगा, लेकिन इसके नतीजे अभी से देखने में आ रहे हैं।

Read more...

web-9-7-18

4 जुलाई को जब पूरे यूएसए में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा था, लोग जमकर आतिशबाजी कर रहे थे और समुद्र तटों पर मौज-मस्ती में मशगुल थे, तब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पुत्र डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया। इस फोटो में डोनाल्ड ट्रम्प को किसी महान क्रांतिकारी विजेता सेनापति की तरह दिखाया गया।

Read more...

webdunia1july18 अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या के ट्विटर अकाउंट पर सबसे पहले एक उद्धरण लिखा हुआ है - ‘‘बीता हुआ समय और कहे हुए शब्द कभी वापस नहीं बुलाए जा सकते।’’ अब यही उद्धरण प्रणव पंड्या के लिए मुसीबत बन गया है। 27 जून को हरिद्वार स्थित गायत्री परिवार शांति कुंज में भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह का भव्य स्वागत किया गया था। कार्यक्रम के बाद किसी पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि क्या अगर राहुल गांधी यहां आने चाहेंगे, तब उनका भी ऐसा ही स्वागत होगा?

Read more...

Yoga-Girl-1

फोटो शेयर करने की सोशल वेबसाइट इंस्टाग्राम की नीतियों में स्पष्ट है कि कोई भी वहां अश्लील फोटो अपलोड नहीं कर सकता। ऐसे लोगों को इंस्टाग्राम ब्लॉक कर देता है, लेकिन पिछले दिनों योगा करने वाली एक लड़की ने इंस्टाग्राम की नीतियों को धता बताते हुए योगा करते हुए अपने न्यूड फोटो अपलोड किए, जिसे इंस्टाग्राम भी ब्लॉक नहीं कर पाया, क्योंकि उन फोटो में न्यूड होने के बावजूद अश्लीलता नहीं थी और एक तरह की कलात्मकता थी। ये सभी फोटो उस युवती ने ब्लैक एंड व्हाइट में शेयर किए थे, जिन्होंने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले फोटो का रिकॉर्ड कायम किया।

Read more...

Web-25-6-18

फेसबुक की मिल्कियत वाले इंस्टाग्राम में अब नया बदलाव हो रहा है। अब तक इंस्टाग्राम पर तस्वीरें और 60 सेकंड तक के वीडियो ही अपलोड होते थे। अब इंस्टाग्राम प्रमुख रूप से वीडियो चैनल की तरह ही बाजार में उतर रहा है। इंस्टाग्राम पर एक घंटे तक के वीडियो शेयर किए जा सकेंगे। इंस्टाग्राम के इस नए वीडियो हब का नाम है आईजी टीवी। इंस्टाग्राम की कोशिश है कि वहां वीडियो इस तरह दिखाए जाए कि मोबाइल यूजर्स के लिए वह पहली प्राथमिकता हो।

Read more...

web-18-6-18

बीते सप्ताह सोशल मीडिया पर दो महाराज छाये रहे। इन्दौर में रहने वाले भय्यू महाराज ने गत मंगलवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। उसके एक दिन पहले शनि भगवान से लोगों को कृपा दिलवाने वाले दाती मदन महाराज से शनि रूठ गए और उनके खिलाफ एक महिला ने एफआईआर दर्ज करवा दी। एफआईआर की धाराएं इतनी गंभीर थी कि दाती महाराज को भागे-भागे फिरना पड़ा। भय्यू महाराज की आत्महत्या भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय रही और लोगों ने उनके बारे में तरह-तरह की बातें शेयर की। कई लोगों ने भय्यू महाराज की आत्महत्या को धर्म की हानि बताया, तो कई ने लिखा कि भय्यू महाराज संत नहीं एक सामान्य पुरूष थे, जो अपनी पत्नी और बेटी के दबाव को सह नहीं सके।

Read more...

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com