webdunia17july17

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले दिनों ट्विटर पर लिख दिया था - ‘ऑल कश्मीरीज ऑर नॉट टेररिस्ट’। इस पर सोशल मीडिया में भूचाल सा आ गया है। गृहमंत्री की बात कुछ लोगों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने गृहमंत्री को ही ट्रोल करना शुरू कर दिया। बचाव में भाजपा के कई नेताओं को आना पड़ा।

Read more...

webdunia10July17

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकातें सोशल मीडिया पर छा चुकी हैं। नरेन्द्र मोदी और इजराइल के राष्ट्रपति नेतान्याहू की मुलाकात के चर्चे भी सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे हैं। हेम्बर्ग में जी20 देशों की बैठक में दुनिया के 20 प्रमुख देशों के राष्ट्र प्रमुख मिले थे। सोशल मीडिया पर यही चर्चा है कि क्या-क्या होगा या हो सकता है, जब अमेरिकी और रूसी राष्ट्रपति आमने-सामने थे

Read more...

webdunia3july2017

एक जमाना था, जब किसी पारिवारिक विवाद को पुलिस थाने या कोर्ट तक ले जाने को बड़ा ही बुरा माना जाता था। कोर्ट के फैसले से ज्यादा बुरा लोगों को कोर्ट जाना लगता था। न्यायालय के लिए कटघरे में खड़ा होना बदनामी का सूचक था। ऐसे मामले भी होते थे, जब विवाद तो बढ़ जाते थे, लेकिन कोर्ट के बाहर समझौता करने में दोनों पक्ष अपनी भलाई समझते थे। आजकल कोर्ट जाना उतना बुरा नहीं माना जाता। तलाक संबंध विवादों को भी लोग सामान्य रूप में लेने लगे है और तलाक को भी।आजकल पारिवारिक विवादों में मुद्दे को सोशल मीडिया पर ले जाना बुरा माना जाने लगा है। सोशल मीडिया ने एक तरह से पंचायत की भूमिका अपना ली है। वहां टिप्पणी करने पर अनेक लोग अपनी राय देते हैं। इसे बदनामी का एक तरीका भी माना जाने लगा है।

Read more...

bobyJindal

भारतीय राजनीति में जिस तरह कभी लालू प्रसाद यादव को मजाक का पात्र बनाया जाता था, लगता है यूएसए में वहीं हाल बॉबी जिंदल का हो रहा है। लुईसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल ने जब से यह घोषणा की है कि वे 2016 में अमेरिकी के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने जा रहे है, तब से तमाम सोशल वेबसाइट्स पर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। कई अमेरिकियों का मानना है कि वे इसी लायक हैं। आमतौर पर हाथी समुदाय के लोग भारतीय मूल के अमेरिकियों के अंध समर्थक होते है।

Read more...

web-28-6-17

सोशल मीडिया पर कई अकाउंट्स ऐसे है, जो जानी-मानी शख्सियतों के है। ये शख्सियतें अब जीवित नहीं हैं, लेकिन उनके सोशल मीडिया अकाउंट जीवित है। उन अकाउंट्स में अब भी पोस्ट लिखी जा रही है और फोटो शेयर किए जा रहे है। आश्चर्य होता है कि उनके अकाउंट जो लोग हैंडल कर रहे होंगे, वे कितने क्रूर और बेशर्म हैं। अगर आपके परिजन या क्लाइंट जीवित नहीं है, तो आपको चाहिए कि वे सोशल मीडिया अकाउंट इनएक्टिवेट कर दें या डिलीट ही कर दें। जो व्यक्ति दिवंगत हो चुका है, वह स्वर्ग से तो अपना सोशल मीडिया अकाउंट संचालित करने से रहा।

Read more...

list3

http://hindi.webdunia.com/my-blog/my-hashtag-prakash-hindustani-115062900077_1.html

वेबदुनिया में मेरा नया स्तम्भ

सोशल मीडिया अब लोकप्रियता मापने का भी बैरोमीटर है। इसके अपने सुपरस्टार है। जरूरी नहीं कि जो लोग आम जीवन में सुपरस्टार माने जाते हो, वे ही यहां भी सुपरस्टार हो। ये खुद अपने आप में ब्रांड है। इनके अपने वफादार फैन्स है। ये अपने फैन्स से जुड़े रहते है। अपनी हर गतिविधि की जानकारी देते रहते है। आज कल ये सुपरस्टार अलग से बयान जारी करने के बजाय सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात मास मीडिया और आम जनता तक पहुंचाते है। ये अपने प्रशंसकों से दिलचस्प चर्चाएं करते है, यह अपने निजी सुख-दुख की बातें भी शेयर करते है और अपनी उपलब्धियों की चर्चाएं करने से भी नहीं चूकते।

Read more...

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com