Bookmark and Share

web-11-6-17

भारत में न केवल फिल्म अभिनेत्रियों, बल्कि टीवी की महिला न्यूज एंकर्स के लुक्स और फिगर की तरफ बड़ा ध्यान दिया जाता है। यह माना जाता है कि हृष्ट-पुष्ट महिला एंकर लोगों को पसंद नहीं आती हैं। राज्यसभा टीवी को छोड़कर किसी भी चैनल पर स्वस्थ न्यूज़ एंकर दिखाई नहीं देती। पता नहीं क्यों, सभी न्यूज़ चैनल्स को एकदम दुबली-पतली, छरहरी काया की न्यूज़ चैनलों की जरूरत होती है।  

यह हालत भारत के ही नहीं, पूरी दुनिया के हैं। हाल ही में एक घटना सामने आई है जिसने यूएस के लोगों की नफ़रत की भावना को स्पष्ट कर दिया है। अमेरिका के एबीसी डलास के चैनल 8 की एंकर डेमेट्रिया ओबिलोर के बारे में लोगों ने इसलिए अपमानजनक बातें लिखी कि वे अश्वेत हैं और उनका बॉडी साइज़ प्लस है, जिसे अमेरिका में भी अच्छा नहीं माना जाता। वहां भी लोगों को लगता है कि एंकर को दुबला-पतला और छरहरा होना ही चाहिए। 

डेमेट्रिया ओबिलोर ने अपने पर लगे सभी आरोपों का जवाब दिया और इस बात पर खुशी जाहिर की कि वे जैसी है वैसी अच्छी हैं और खुश हैं और कहीं नहीं जाने वाली! जिन्हें उनसे शिकायत है वे अपने बारे में सोचें। उन्होंने पूरी दुनिया की युवतियों को इस बात के लिए चेताया कि स्वस्थ रहना जरूरी है। जैसा आप चाहें वैसा रहें। आवश्यक नहीं है कि दूसरे लोगों के हिसाब से आप जिंदगी जीने लगें। उन्होंने कहा कि मुझे खुद पर नाज़ है। अपने प्लस साइज़ से मुझे कोई कष्ट नहीं है। 

deme1

डेमेट्रिया ओबिलोर पर जो आरोप लगाने वालों ने कहा कि कि वह न्यूज़ एंकर न केवल प्लस साइज की हैं, बल्कि उसका ड्रेस सेन्स भी अच्छा नहीं है। सोशल मीडिया में आरोप लगाने वाली एक श्वेत महिला थी, जिसका यह कहना था कि उसे इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि वह न्यूज़ एंकर अश्वेत है या श्वेत! उन्हें इस बात से फर्क पड़ता है कि वह अपनी सेहत के हिसाब से कपड़ों का चयन नहीं करती, इसलिए फूहड़ लगती हैं। डेमेट्रिया ने इस पर एक वीडियो जारी करके कहा कि यह रंगभेद वाली घटना है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। बाद में कई लोगों ने उस श्वेत महिला के खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाई। यह कहा कि ब्लैक भी सुंदर होते हैं। 

deme3

डेमेट्रिया ओबिलोर चैनल पर रोज सुबह साढ़े चार से सात बजे तक ट्रैफ़िक बीट के समाचार पेश करती हैं। यूएस में दफ्तर सुबह जल्दी खुलते हैं और यह भारी यातायात का समय होता है। वे  सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और ट्विटर पर उनके करीब 56000 फ़ॉलोअर्स हैं। उनकी अपनी वेबसाइट भी है, जिसमें वह अपनी निजी जिंदगी की बातें भी शेयर करती हैं।

6 Nov 2017

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com