Bookmark and Share

Harry2

भारतीय सोशल मीडिया सोनम कपूर, हिमेश रेशमिया और नेपा धूपिया की शादी के चटखारों से मुक्त हुआ ही था कि वैश्विक स्तर पर ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकन अभिनेत्री मेघन मार्कले की शादी की चर्चा में जुट गया। सेलेब्रिटी की शादी को लेकर पूरी दुनिया में जिस तरह का पागलपन सवार होता है, वहीं प्रिंस की शादी में भी देखने को मिला।

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी के भाई प्रिंस विलियम और वैâट मिडलटन की शादी पूरी दुनिया के टीवी, प्रिंट और सोशल मीडिया पर छाई रही। विलियम की शादी का लाइव प्रसारण पूरी दुनिया में हुआ और अमेरिका में ही 2 करोड़ 30 लाख लोगों ने उसे देखा। पूरी दुनिया में उस शादी को देखने वालों की संख्या 300 करोड़ बताई जाती है।

अब अगर आपको प्रिंस हैरी की शादी की खबरों से बचना है, तो अखबार पढ़ना बंद कर दीजिए और टीवी का रिमोट एक तरफ रख दीजिए। इसके अलावा इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, स्नैपचेट आदि भी आपको नहीं देखने हैं। आज की दुनिया में यह संभव नहीं है, इसलिए आपको प्रिंस हैरी की शादी झेलनी ही होगी। शादी भले ही ब्रिटेन के प्रिंस की हो, लेकिन झेलना आपको ही है।

Harry1

प्रिंस हैरी की शाही शादी के लिए सीएनएन से लेकर एनबीसी और सीबीसी से लेकर फॉक्स टीवी और बीबीसी हर एक ने लाइव कवरेज की व्यवस्था कर रखी है। इनमें से कुछ चैनलों पर तो शादी के बारे में सुबह 4 बजे से लेकर आधी रात को एक बजे तक लगातार 21 घंटे कवरेज किया गया।

इसके अलावा राइटर्स टीवी ने शाही शादी के बारे में लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था की। एंड्रायड ऐप से लेकर ऐपल टीवी तक हर जगह शाही शादी ही छाई रही। शाही शादी के बारे में इस तरह पागलपन छाया रहा कि हर कोई यह दावा कर रहा था कि हम सीधे विवाह के स्थान से कवरेज कर रहे है।

Harry

इंस्टाग्राम पर शाही राज महल में दुल्हा-दुल्हन की शानदार तस्वीरें पोस्ट करना पहले ही शुरू कर दिया था, जिन्हें लाखों लोगों ने पसंद किया। फैशन टीवी से लेकर लाइफ स्टाइल चैनल के सभी शो शादी में डूबे रहे। शाही महल के अलावा सेंट जॉर्ज चैपल, विंडसर से भी सीधे प्रसारण किए गए।

अंग्रेज अपने आप को कितना भी प्रगतिशील कहे, उन्हें यह बात पच नहीं रही है कि उनके राजकुमार की शादी एक ऐसी अमेरिकी अभिनेत्री से हो रही है, जो सात साल पहले शादी कर चुकी है और तलाक भी ले चुकी है। शाही खानदान का पूरा इतिहास खंगाला जा रहा है और बताया जा रहा है कि प्रिंस हैरी के दादा ने भी तलाकशुदा युवती से शादी की थी, जिसके बदले उन्हें अपना पद गंवाना पड़ा था। कई बार लगता है कि हम भारतीय लोग ही ऐसे लोगों से बेहतर है।

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com