Drishyam1

अगर आपने दृश्यम  देखी होगी तो आप जानते ही होंगे कि 2 अक्टूबर को गांधी व शास्त्री जयंती मनाई जाती है। यह ड्राई डे भी होता है। और इसके अलावा 2 अक्टूबर को ही विजय सालगांवकर पणजी गया था सत्संग में।  इसमें परिवार के साथ पाव-भाजी खाई थी और 'पिच्चर'  भी देखी थी। 

दृश्यम 2 में कहानी आगे बढ़ती है और गड़ा मुर्दा उखाड़ लिया जाता है। फिल्म का बहुप्रचारित  ट्रेलर बताता है कि विजय सालगांवकर यानी अजय देवगन ने पुलिस बयान  में  कैमरे के सामने अपराध स्वीकार कर लिया है लेकिन अंत आते-आते फिल्म की कहानी एक और मोड़ लेती है और गैर इरादतन हत्यारे के लिए  दर्शक ताली बजाते हैं।  हीरो की एक अपील करती है कि मेरा परिवार मेरे लिए सबकुछ है और मैं उसकी रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूँ। 

Read more...

Uuchai 3

'ऊंचाई' राजश्री प्रोडक्शन की साठवीं फिल्म है। जाहिर है यह फिल्म भी साठोत्तर लोगों के लिए ही है। शाकाहारी भोजनालय की थाली जैसी सादी, कम मसाले वाली, सात्विक थाली जैसी फिल्म है। आजकल की फिल्मों जैसी प्यार मोहब्बत, फाइटिंग, गाने, डांस और वल्गर दृश्य इसमें नहीं हैं। बिना प्याज लहसुन की इस थाली में कलाकारों के नाम पर अमिताभ बच्चन, डेनी, अनुपम खेर, बमन ईरानी, परिणीति चोपड़ा, नीना गुप्ता आदि हैं।

Read more...

mili_review.jpg

'मिली' में चूक गए हैं रहमान और जावेद अख्तर! केवल जाह्नवी कपूर के भरोसे है यह फिल्म !

'मिली' एक सर्वाइवल थ्रिलर फिल्म है। जान बचाने का संघर्ष ! फिल्म देखकर लगा कि इसमें एआर रहमान संगीत जगत में अपने सर्वाइवल के लिए काम कर रहे हैं और जावेद अख्तर जबरन गाने लिख लिख कर हाजिरी दिखा रहे हैं। इस फिल्म के ट्रेलर में ही दिखा दिया गया कि हीरोइन किसी फ्रीजर रूम जैसी जगह में कैद हो गई है और अपनी जिंदगी बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। यही कहानी है फिल्म की। अगर आप यह फिल्म नहीं देखेंगे तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Read more...

doctorG1

डॉक्टर जी (A) 'एडल्ट पिच्चर' है, लेकिन इसमें 'एडल्टों' वाले फूहड़ जोक्स नहीं हैं। इसमें उतना ही एडल्टपना है, जितना मेडिकल कॉलेज में गायनेकोलॉजी विभाग में होता होगा। आम तौर पर पुरुष चिकित्सक गायनेकोलॉजिस्ट यानी स्त्री रोग और प्रसव विशेषज्ञ बनाने से कतराते हैं क्योंकि हमारे यहाँ महिलाएं ऐसे पुरुष डॉक्टरों के पास जाने में हिचकिचाती हैं। उनका धंधा मंदा रहता है। देश के टॉप टेन गायनेकोलॉजिस्ट में आठ स्त्रियां ही हैं।

Read more...

इस फिल्म का असल के राम सेतु से वैसा ही नाता है जैसा कि मिया खलीफा का बुर्ज खलीफा से होगा। फिल्म में यूपीए सरकार द्वारा प्रस्तावित सेतु समुद्रम परियोजना की तुलना तालिबान द्वारा बामियान में बुद्ध प्रतिमाओं को उड़ा देने से की गई है। दीपावली पर यह अक्षय कुमार एंड कंपनी का ताजा फ़िल्मी शाहकार है! इसी साल उनकी बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन आई थी, जो नहीं चली। एक साल में चार-चार फ़िल्में देना कोई आसान काम नहीं  है! 

Read more...

एमआर की टीऍफ़ पीएस वन का एफआर

इस हेडिंग का मतलब समझ में आया क्या? इसका अर्थ है -- एमआर यानी मणिरत्नम की टीऍफ़ (यानी तमिल फिल्म) पीएस वन (यानी ‘पोन्नियिन सेल्वन' पार्ट वन) का एफआर मतलब फिल्म रिव्यू !

फिल्म का नाम बड़ा कठिन है ! क्यों रखा? अपनी ज्ञानचंदी दिखाने के लिए? मुग़ल-ए-आज़म फिल्म का नाम 'मुगल शहंशाह की  मोहब्बत में गिरफ़्तार हुस्न की मलिका" रखा जाता तो? या शोले का नाम 'कानून के रखवाले ठाकुर का खतरनाक दस्युओं से इंतक़ाम' होता तो? कितने लोग जाते फिल्म देखने? इंदौर में एक होटल खुला था, जिसका नाम था 'एमसी स्क्वायर टू', तभी मैंने कहा था कि ये होटल का नाम है या किसी  कोचिंग इंस्टीट्यूट का? दुकान बंद हो जाएगी। हो गई। इतना बड़ा टाटा ग्रुप कोई गेला तो है नहीं, जिसने भारत के सबसे भव्य होटल का नाम दो अक्षरों में 'ताज' रखा।  वह भी कोई कठिन सा नाम रख सकता था। पीएस मतलब क्या? प्राइवेट सेक्रेटरी? पोलिस सार्जेंट? पोस्ट स्क्रिप्ट? पैसेंजर स्टीमर?

Read more...

Search

मेरा ब्लॉग

blogerright

मेरी किताबें

  Cover

 buy-now-button-2

buy-now-button-1

 

मेरी पुरानी वेबसाईट

मेरा पता

Prakash Hindustani

FH-159, Scheme No. 54

Vijay Nagar, Indore 452 010 (M.P.) India

Mobile : + 91 9893051400

E:mail : prakashhindustani@gmail.com